Halloween Costume ideas 2015

ऊबर ने दिल्ली एयरपोर्ट पर पिन-डिस्पैच शुरू किया



नूरुद्दीन अंसारी ० 

नयी दिल्ली - ऊबर ने दिल्ली के इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अपना पिन-डिस्पैच फीचर लॉन्च किया। इस फीचर से ट्रिप का निवेदन करने वाले राईडर्स को एक वन-टाईम पिन मिलेगा और उनके इंतजार का समय कम होकर उन्हें पिकअप का सुगम अनुभव प्राप्त होगा। पिन-डिस्पैच ऊबर ने सबसे पहले बैंगलोर और हैदराबाद के एयरपोटर््स पर शुरू किया था, जिससे इंतजार के समय में 80 प्रतिशत की कमी आई और पिकअप के लिए समर्पित क्षेत्रों में ट्रैफिक के फ्लो में सुधार हुआ।

आईजीआई इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर ऊबरगो का निवेदन करने वाले राईडर्स को एक अद्वितीय 6 डिजिट की पिन मिलेगी, जिसका मिलान वो पिकअप ज़ोन में सबसे पहले उपलब्ध ड्राईवर से कर इंतजार के समय को घटाकर लगभग शून्य तक ला सकते हैं। राईडर को यह पिन ड्राईवर को देनी होगी, जो ऐप में वन-टाईम न्यूमेरिक कोड डालेगा और इस प्रकार राईड शुरू हो जाएगी। सुरक्षित अनुभव के लिए राईडर्स को अतिरिक्त वैरिफिकेशन एवं जाँच के लिए ड्राईवर व वाहन का विवरण भी मिलेगा।

इस अभियान के बारे में रतुल घोष, हेड ऑफ राईडर ऑपरेशंस, ऊबर इंडिया एवं साउथ एशिया ने कहा, ‘‘हम एयरपोर्ट से सुगम पिकअप सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली में इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर अपनी पिन-डिस्पैच टेक्नॉलॉजी लॉन्च करके काफी उत्साहित हैं। बैंगलोर और हैदराबाद के राईडर्स से सकारात्मक फीडबैक प्राप्त करने के बाद हमें विश्वास है कि यह नया फीचर राईडर द्वारा इंतजार का समय घटाकर ट्रैफिक को कम करेगा एवं नई जीवनशैली में सोशल डिस्टैंसिंग बनाए रखने में भी मदद करेगा।’’

ऊबर के अभिनव मोबिलिटी समाधानों का उद्देश्य उच्च वॉल्यूम एवं उच्च घनत्व वाले स्थानों जैसे दिल्ली एयरपोर्ट पर सेवाएं लाखों यात्रियों की सुरक्षा व सेहत को ध्यान में रखते हुए प्रदान करना है। राईडर्स को वेटिंग ज़ोन में उपलब्ध सबसे पहले वाहन की एक्सेस प्रदान कर ऊबर को उम्मीद है कि कतारों में लगने वाले इंतजार के समय में कमी आएगी और सोशल डिस्टैंसिंग का पालन करने में मदद मिलेगी। इसकी बुकिंग की प्रक्रिया उतनी ही आसान है, जितनी आसान ऊबर ट्रिप बुक करना है। ऊबरगो ट्रिप का निवेदन कर 6 अंकों का पर्सनल आईडेंटिफिकेशन (पिन) नंबर प्राप्त करें। ऊबर पिकअप ज़ोन में जाएं और कतार में लग जाएं। सबसे पहले उपलब्ध ड्राईवर को अपना अद्वितीय पिन दें। वाहन में बैठने से पहले वाहन एवं ड्राईवर का विवरण जाँच लें।

Labels:

एक टिप्पणी भेजें

MKRdezign

संपर्क फ़ॉर्म

नाम

ईमेल *

संदेश *

Blogger द्वारा संचालित.
Javascript DisablePlease Enable Javascript To See All Widget